चीन में मोदी का स्वागत देख BRICS देशो के नेता हैरान,बोले-किसी नेता के लिए ऐसी दीवानगी नहीं देखी

Beijing: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में शिरकत करने के लिए रविवार को चीन के श्यामन पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आशा जाहिर की है कि इस यात्रा के दौरान ब्रिक्स देशों के बीच साझेदारी को मजबूत बनाने के अजेंडे पर रचनात्मक चर्चा होगी और इसके सकारात्मक नतीजे सामने आएंगे।

उधर, श्यामन पहुंचने के बाद भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। पीएम मोदी ने मुलाकात पर प्रसन्नता जाहिर की। भारतीय समुदाय के बीच पहुंचे मोदी का स्वागत इतना शानदार रहा, जितना ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने आए किसी दूसरे नेता का नहीं हुआ। भारतीय समुदाय में पीएम मोदी के प्रति दीवानगी देखने लायक थी। हर कोई उनसे हाथ मिलाना चाहता था। बड़े लोगों के साथ-साथ बच्चे भी पीएम मोदी से मिलने के लिए बेकरार दिखे।

अपनी दो दिवसीययात्रा के दौरान मोदी के रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और ब्रिक्स के अन्य नेताओं के साथ कई द्विपक्षीय बैठकें करने की भी उम्मीद है। चीन द्वारा आमंत्रित मिस्र जैसे देशों के नेताओं से भी मोदी की मुलाकात होने की उम्मीद है। चीन ने मिस्र, केन्या, तजाकिस्तान, मेक्सिको और थाईलैंड को सम्मेलन में अतिथि देशों के रूप में आमंत्रित किया है।

प्रधानमंत्री ने इस चीनी शहर के दौरे के संबंध में कहा, ‘मैं गोवा शिखर सम्मेलन के नतीजों के आधार पर आगे बढ़ने को उत्सुक हूं। मैं रचनात्मक चर्चा और सकारात्मक नतीजे के प्रति भी उत्सुक हूं जो चीन की अध्यक्षता में मजबूत ब्रिक्स भागीदारी के अजेंडे का समर्थन करेगा। ‘ प्रधानमंत्री ब्रिक्स सम्मेलन की समाप्ति पर 5 सितंबर को म्यांमार पहुंचेंगे। वह म्यामार दौरे पर बैगान और यंगून में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। वह भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।